मानवता है मिशन हमारा हम केवल इंसान है के बोलों को निरंकारी मिशन कर रहा सार्थक


निरंकारी मिशन की सेवाएं सराहनीय

होशियारपुर,17 दिसंबर (चौधरी): संत निरंकारी मिशन की सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन को स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) चंडीगढ़ के ब्लड बैंक द्वारा कोरोना महामारी के दोरान खुन की कमी को पुरा करने पर कोविड 19 योद्धा का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। यह जानकारी श्री के.केे.कश्यप जी जोनल इंचार्ज चण्डीगढ जोन ने दी।उन्होंने आगे बताया कि मानवता है मिशन हमारा हम केवल इंसान है के बोलों को निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षाा जी महाराज के आर्शीवाद से संत निरंकारी चैरीटेबल फाऊंडेशन सार्थक कर रहा है।

(निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज व विभाग द्वारा भेजा गया प्रमाण पत्र)

संत निरंकारी मिशन ने कोविड 19 के दौरान चंडीगढ़ जोन में 25 रक्तदान शिविर लगाए जा चुके है जिसमें 2701 यूनिट रक्तदान कर चुके  है।उन्होंने कहा कि निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के नेतृत्व में 1986 से संत निरंकारी मिशन द्वारा रक्तदान कैम्पों की श्रृंखला चलाई गई है, जिसमें लगभग आज तक लगभग 11 लाख यूनिट रक्तदान कियाजा चुका है।जोनल इंचार्ज के.के. कश्यप जी ने कहा कि  निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के कहे वचन कि रक्त नालियों में नहीं बल्कि नाडिय़ों में बहना चाहिए के संदेश को सन्त निरंकारी मिशन जन जन तक पहुंचाने कायत्न कर रहा है।

डॉ प्रो. रत्ती राम शर्मा विभाग के प्रधान और डॉ सुचेत सचदेवा  ब्लड ट्रांसफ्यूजन के एसोसिएट प्रोफेसर विभाग, मेडिसिन पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ ने बताया कि  निरंकारी मिशन प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर लगाता आ रहा है इस वर्ष कोरोना महामारी जैसी घातक बीमारी के समय भी मानवता के सेवा के लिए बढ़चढ़ योगदान दे रहा है, इसके अलावा निरंकारी मिशन सफाई अभियान, वातावरण को शुद्ध रखने करने के लिए वृक्षारोपण आदि सेवा में भी हिस्सा लेता है।

News
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply